हम हैं आपके साथ

हमसे फेसबुक पर जुड़ें

कृपया हिंदी में लिखने के लिए यहाँ लिखे.

आईये! हम अपनी राष्ट्रभाषा हिंदी में टिप्पणी लिखकर भारत माता की शान बढ़ाये.अगर आपको हिंदी में विचार/टिप्पणी/लेख लिखने में परेशानी हो रही हो. तब नीचे दिए बॉक्स में रोमन लिपि में लिखकर स्पेस दें. फिर आपका वो शब्द हिंदी में बदल जाएगा. उदाहरण के तौर पर-tirthnkar mahavir लिखें और स्पेस दें आपका यह शब्द "तीर्थंकर महावीर" में बदल जायेगा. कृपया "रमेश कुमार निर्भीक" ब्लॉग पर विचार/टिप्पणी/लेख हिंदी में ही लिखें.

सोमवार, अप्रैल 11, 2011

अपना ब्लॉग क्यों और कैसे बनाये-9

ब्लॉगर गोपनीयता नोटिस 
 अक्तूबर 9, 2007, Google गोपनीयता नीति वर्णन करती है कि जब आप Google के उत्पादों और सेवाओँ का उपयोग करते हैं तो हम व्यक्तिगत जानकारी को कैसे संभालते हैं, इसमें वह जानकारी भी शामिल है जो ब्लॉगर का उपयोग करते समय आप उपलब्ध कराते हैं. साथ ही, निम्न हमारे गोपनीयता व्यवहारों का वर्णन करता है जो ब्लॉगर के लिए विशिष्ट हैं.

व्यक्तिगत जानकारी:-जब आप ब्लॉगर का उपयोग करने के लिए साइन अप करते हैं, तब Google कुछ व्यक्तिगत जानकारियाँ माँगता है, जिसमें आपका ईमेल पता और एक पासवर्ड शामिल है, जिसका उपयोग आपके खाते तक अनधिकृत पहुँच से बचाने के लिए किया जाता है.

अपने वेबलॉग पोस्ट के प्रकाशित करने के साथ साथ, आप अतिरिक्त प्रोफ़ाइल जानकारी भी उपलब्ध करा सकते हैं, जैसे फोटो, जन्मदिन, स्थान इत्यादि और अपने प्रोफ़ाइल का किसी भी समय हमारे प्रोफ़ाइल व्यवस्थापन पृष्ठ पर संपादन कर सकते हैं.

अगर आप हमारी लिप्यंतरण सुविधा का उपयोग करने का चुनाव करते हैं, तो हम आपके लिप्यंतरण संशोधनों को सहेजेंगे, जिससे हम सेवा में सुधार कर सकें.

Google सर्वर स्वत: ही सेवा के आपके उपयोग के बारे में जानकारी को रिकॉर्ड कर लेते हैं, जैसे कि आप ब्लॉगर का उपयोग कब करते हैं और उसकी बारंबारता और डेटा स्थानांतरणों का आकार. ब्लॉगर इंटरफ़ेस में प्रदर्शित या क्लिक की गई जानकारी (UI तत्व, सेटिंग्स, अन्य जानकारियाँ शामिल हैं) भी रिकॉर्ड की जाती है. यदि आप लॉग इन हैं तो हम उस जानकारी को आपके खाते के साथ संबद्ध कर सकते हैं.

अगर आप ब्लॉगर मोबाइल उपयोग करने का चुनाव करते हैं, तो जब आप Google को या से कोई पाठ संदेश, तस्वीर, या SMS भेजते हैं, तो हम आपके फ़ोन नंबर को दर्ज करेंगें. आपका संख्या नंबर आपके Google खाते के साथ संबद्ध हो सकता है. या अगर आपके पास कोई Google खाता नहीं है, तो ऐसी ही किसी खाता ID से. हम आपके डिवाइस और हार्डवेयर ID के आधार पर अकसर यह खाता ID उत्पन्न करते हैं, इसलिए अगर आप अपना डिवाइस या हार्डवेयर बदलते हैं, तो इससे पहले कि हम आपका प्रमाणीकरण करें आपको इस नए डिवाइस और हार्डवेयर को अपने खाते से संबद्ध करना होगा.

उपयोग:-Google आपके खाते के बारे में जानकारी और आपके वेबलॉग के संदेशों और टिप्पणियों, जिनमें ड्राफ्ट भी शामिल हैं, संग्रहित करता है ताकि सेवा उपलब्ध कराई जा सके.

आपके विकल्प:-आप ब्लॉगर के सेटिंग्स खंड में से किसी भी समय, अपने ब्लॉगर खाते की सेटिंग्स में परिवर्तन कर सकते हैं, जिसमें आपकी प्रोफ़ाइल जानकारी शामिल है. आप अपने संदेशों का संपादन, ड्राफ्ट को सहेजना और वेबलॉग संदेशों को निकालने का कार्य कभी भी कर सकते हैं, जैसा ब्लॉगर सहायता में बताया गया है.

अगर आप अपना वेबलॉग हटा देते हैं, तो हम सभी संदेशों को सार्वजनिक दृश्य से निकाल देंगे. जिस प्रकार से हम ये सेवा प्रदान करते हैं, आपके प्रोफ़ाइल की बची हुई जानकारी और आपके खाते से संबंधित अन्य जानकारियाँ बैक-अप मीडिया में बची रह सकती हैं.
अधिक जानकारी

Google अमेरिकी सुरक्षित हार्बर गोपनीयता सिद्धांत का पालन करता है. सुरक्षित हार्बर फ्रेमवर्क या हमारे पंजीकरण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, वाणिज्य विभाग की वेब साइट देखें. ब्लॉगर के बारे में और जानकारी ब्लॉगर सहायता में उपलब्ध है. हमारे गोपनीयता व्यवहार के बारे में अधिक जानकारी के लिए, पूर्ण गोपनीयता नीति पर जाएँ. अगर आपके कोई अतिरिक्त प्रश्न हैं, तो कृपया हमें किसी भी समय संपर्क करें या हमें यहाँ लिखे:(क्रमश:)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपने बहूमूल्य सुझाव व शिकायतें अवश्य भेजकर मेरा मार्गदर्शन करें. आप हमारी या हमारे ब्लोगों की आलोचनात्मक टिप्पणी करके हमारा मार्गदर्शन करें और हम आपकी आलोचनात्मक टिप्पणी का दिल की गहराईयों से स्वागत करने के साथ ही प्रकाशित करने का आपसे वादा करते हैं. आपको अपने विचारों की अभिव्यक्ति की पूरी स्वतंत्रता है. लेकिन आप सभी पाठकों और दोस्तों से हमारी विनम्र अनुरोध के साथ ही इच्छा हैं कि-आप अपनी टिप्पणियों में गुप्त अंगों का नाम लेते हुए और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए टिप्पणी ना करें. मैं ऐसी टिप्पणियों को प्रकाशित नहीं करूँगा. आप स्वस्थ मानसिकता का परिचय देते हुए तर्क-वितर्क करते हुए हिंदी में टिप्पणी करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

मार्मिक अपील-सिर्फ एक फ़ोन की !

मैं इतना बड़ा पत्रकार तो नहीं हूँ मगर 15 साल की पत्रकारिता में मेरी ईमानदारी ही मेरी पूंजी है.आज ईमानदारी की सजा भी भुगत रहा हूँ.पैसों के पीछे भागती दुनिया में अब तक कलम का कोई सच्चा सिपाही नहीं मिला है.अगर संभव हो तो मेरा केस ईमानदारी से इंसानियत के नाते पढ़कर मेरी कोई मदद करें.पत्रकारों, वकीलों,पुलिस अधिकारीयों और जजों के रूखे व्यवहार से बहुत निराश हूँ.मेरे पास चाँदी के सिक्के नहीं है.मैंने कभी मात्र कागज के चंद टुकड़ों के लिए अपना ईमान व ज़मीर का सौदा नहीं किया.पत्रकारिता का एक अच्छा उद्देश्य था.15 साल की पत्रकारिता में ईमानदारी पर कभी कोई अंगुली नहीं उठी.लेकिन जब कोई अंगुली उठी तो दूषित मानसिकता वाली पत्नी ने उठाई.हमारे देश में महिलाओं के हितों बनाये कानून के दुरपयोग ने मुझे बिलकुल तोड़ दिया है.अब चारों से निराश हो चूका हूँ.आत्महत्या के सिवाए कोई चारा नजर नहीं आता है.प्लीज अगर कोई मदद कर सकते है तो जरुर करने की कोशिश करें...........आपका अहसानमंद रहूँगा. फाँसी का फंदा तैयार है, बस मौत का समय नहीं आया है. तलाश है कलम के सच्चे सिपाहियों की और ईमानदार सरकारी अधिकारीयों (जिनमें इंसानियत बची हो) की. विचार कीजियेगा:मृत पत्रकार पर तो कोई भी लेखनी चला सकता है.उसकी याद में या इंसाफ की पुकार के लिए कैंडल मार्च निकाल सकता है.घड़ियाली आंसू कोई भी बहा सकता है.क्या हमने कभी किसी जीवित पत्रकार की मदद की है,जब वो बगैर कसूर किये ही मुसीबत में हों?क्या तब भी हम पैसे लेकर ही अपने समाचार पत्र में खबर प्रकाशित करेंगे?अगर आपने अपना ज़मीर व ईमान नहीं बेचा हो, कलम को कोठे की वेश्या नहीं बनाया हो,कलम के उद्देश्य से वाफिक है और कलम से एक जान बचाने का पुण्य करना हो.तब आप इंसानियत के नाते बिंदापुर थानाध्यक्ष-ऋषिदेव(अब कार्यभार अतिरिक्त थानाध्यक्ष प्यारेलाल:09650254531) व सबइंस्पेक्टर-जितेद्र:9868921169 से मेरी शिकायत का डायरी नं.LC-2399/SHO-BP/दिनांक14-09-2010 और LC-2400/SHO-BP/दिनांक14-09-2010 आदि का जिक्र करते हुए केस की प्रगति की जानकारी हेतु एक फ़ोन जरुर कर दें.किसी प्रकार की अतिरिक्त जानकारी हेतु मुझे ईमेल या फ़ोन करें.धन्यबाद! आपका अपना रमेश कुमार जैन उर्फ़ "सिरफिरा"

क्या आप कॉमनवेल्थ खेलों की वजह से अपने कर्त्यवों को पूरा नहीं करेंगे? कॉमनवेल्थ खेलों की वजह से अधिकारियों को स्टेडियम जाना पड़ता है और थाने में सी.डी सुनने की सुविधा नहीं हैं तो क्या FIR दर्ज नहीं होगी? एक शिकायत पर जांच करने में कितना समय लगता है/लगेगा? चौबीस दिन होने के बाद भी जांच नहीं हुई तो कितने दिन बाद जांच होगी?



यह हमारी नवीनतम पोस्ट है: